74 साल की उम्र में रामविलास पासवान निधन, पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

74 साल की उम्र में रामविलास पासवान निधन, पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

74 साल की उम्र में रामविलास पासवान निधन, पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

बिहार के केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को बीमारी के कारण बीती हुई शाम को निधन हो गया. रामविलास पासवान कई दिनों से अस्पताल में भर्ती थे, गुरुवार की शाम को उनके बेटे और लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने जानकारी दी की केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का निधन हो गया . प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति के अलावा कई नेता ने केंद्रीय मंत्री के निधन पर दुख जताया. आज रामविलास पासवान के पार्थिव शरीर को पटना ले जाया जाएगा.
 
पीएम मोदी ने किए अंतिम दर्शन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामविलास पासवान को अंतिम श्रद्धांजलि दी. 12 जनपथ पर रामविलास पासवान के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है. जहां पर सभी नेता पहुंच रहे हैं. पीएम मोदी ने इस दौरान चिराग पासवान और परिवार के अन्य सदस्यों से मुलाकात की. भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख जेपी नड्डा ने रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि दी.

घर लाया जा रहा है रामविलास पासवान का पार्थिव शरीर
राम विलास पासवान के पार्थिव शरीर को अब उनके घर ले जाया जा रहा है. इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन एम्स अस्पताल पहुंचे. 12 जनपथ पर रामविलास पासवान के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा, फिर पार्टी मुख्यालय ले जाया जाएगा.
आधा झुकाया गया तिरंगा
केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन के बाद राष्ट्रपति भवन, संसद भवन पर राष्ट्र ध्वज को आधा झुका दिया गया है. आज सुबह 10.30 बजे केंद्रीय कैबिनेट की बैठक होगी, जिसमें रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि दी जाएगी.

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन से दुखी पीएम मोदी, कहा- मैंने एक दोस्त खो दिया

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन की खबर सामने आते ही तमाम राजनेताओं और सोशल कार्यकर्ताओं की प्रतिक्रियाएं आईं. पीएम मोदी ने अपना दुख शेयर करते हुए ट्वीट किया, "मैं शब्दों से परे दुखी हूं. हमारे राष्ट्र में अब एक ऐसा शून्य है जो शायद कभी नहीं भरेगा. रामविलास पासवान जी का निधन एक व्यक्तिगत क्षति है. 

मैंने एक दोस्त, मूल्यवान सहयोगी और ऐसे व्यक्ति को खो दिया है, जो हर गरीब की गरिमापूर्ण जिंदगी की सुनिश्चित करने के लिए बेहद उत्सुक था." पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में एक तस्वीर भी शेयर की है जिसमें वे केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के साथ हाथ मिलाते हुए नजर आ रहे हैं.
पटना ले जाया जाएगा पार्थिव शरीर
रामविलास पासवान के पार्थिव शरीर को आखिरी दर्शन के लिए सुबह 10 बजे उनके आवास 12 जनपथ पर अस्पताल से सीधा लाया जाएगा.  दोपहर 2 बजे के बाद उनके पार्थिव शरीर को पटना में लोकजनशक्ति पार्टी के कार्यालय लाया जाएगा. रामविलास पासवान का अंतिम संस्कार शनिवार को पटना में किया जाएगा.

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां