आज रामविलास पासवान का पार्थिव शरीर पटना लाया जाएगा, राजकीय सम्मान के साथ होगा उनका अंतिम संस्कार

आज रामविलास पासवान का पार्थिव शरीर पटना लाया जाएगा, राजकीय सम्मान के साथ होगा उनका अंतिम संस्कार

आज रामविलास पासवान का पार्थिव शरीर पटना लाया जाएगा,राजकीय सम्मान के साथ होगा उनका अंतिम संस्कार

रामविलास पासवान के पार्थिव शरीर को आज दोपहर में पटना लाया जाएगा। पटना में शनिवार को दीघा घाट पर उनका दाह (अंतिम) संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। राज्य सरकार ने यह निर्णय लिया है कि स्वर्गीय रामविलास पासवान का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। पार्थिव शरीर को पार्टी प्रदेश कार्यालय में भी रखा जाएगा, जहां उनके समर्थक और उन्हें चाहने वाले उनका अंतिम दर्शन करने आएगे। पार्टी नेता राजेंद्र विश्वकर्मा ने इसकी जानकारी  दी।

लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का निधन गुरुवार की शाम में दिल्ली के फोर्टिस एस्कॉर्ट अस्पताल में हो गया। उनके पुत्र और लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने अपने ट्विटर ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्होंने लिखा की पापा अब आप इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन मुझे यह पता है, की आप जहां भी हैं, आप हमेशा मेरे साथ हैं। रामविलास पासवान अधिक समय से बीमार चल रहे थे। शनिवार को उनके हार्ट की सर्जरी हुई थी। वे बिहार की राजनीति में चार दशक से एक मजबूत स्तंभ बने रहे।

लालू 45 वर्षों का साथ छोड़ चले गए: राजद पार्टी के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने ट्वीटर पर केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन पर शोक प्रकट किया। उन्होंने कहा कि रामविलास पिसवान भाई के असामयिक निधन का दुःखद समाचार सुनकर अति मर्माहत हूँ। विगत 45 वर्षों का अटूट रिश्ता और उनके संग लड़ी तमाम सामाजिक, राजनीतिक लड़ाइयां आँखों के सामने तैर रही है। इन सभी बातो को यद् करते हुए लालू ने कहा कि रामविलास भाई, आप जल्दी ही चले गए। इससे ज़्यादा मै कुछ कहने की स्थिति में नहीं हूँ।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां