खुशखबरी: भारत को मिली बड़ी सफलता COVID-19 वैक्सीन बनकर तैयार

 

खुशखबरी: भारत को मिली बड़ी सफलता COVID-19 वैक्सीन बनकर तैयार


 खुशखबरी: भारत को मिली बड़ी सफलता COVID-19 वैक्सीन बनकर तैयार  

 Coronavirus महामारी के बढ़ते संक्रमण के बीच (COVID-19) vaccine को लेकर भारत देशवाशियो के लिए अच्छी खबर है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री (Dr. Harsh Vardhan) ने मंगलवार को जानकारी दी कि भारत में कोविड-19  की टीका साल 2021 की शुरुआती दिनों में ही आने की उम्मीद है. उन्होंने यह भी कहा कि किस तरह से हमारे विशेषज्ञ वैक्सीन को बनाने की योजना कर रहे हैं ताकि वैक्सीन का वितरण देशभर में अच्छी तरह से किया जाए.

अधिकतर स्रोतों से भी मिल सकती है वैक्सीन

Group of Ministers की बैठक में डॉक्टर हर्षवर्धन ने अपनी घोषणा में कहा, "हम उम्मीद कर रहे हैं अगले साल की शुरुआत के दिनों में एक से अधिक स्रोतों से भारत देश को टीका मिल जाएगा. हमारे विशेषज्ञ देश में (COVID-19) vaccine के योजना में लगातार इस बात की रणनीति कर रहे की किस प्रकार वैक्सीन का वितरण भारत में किया जाये ताकि करोणों भारतवासियो को टिका लग पाए .

यह भी पढ़े -भारत में किसे लगेगा कोरोना वायरस का पहला टीका, आइये जानते है इसके बारे में

COVID-19 cases:  मरीजों की संख्या 71 लाख के पार

डॉ. हर्षवर्धन (Dr. Harsh Vardhan) का यह बयान ऐसे समय में आया है जब  भारत में COVID-19 के कुल केस 71 लाख से ज्यादा हो गए हैं. मंगलवार को जारी स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोरोना वायरस के मामले 71 लाख 75 हजार 881 हो गए हैं, जिनमें 8 लाख 38 हजार 729 सक्रिय मामले हैं, जबकि 62 लाख 27 हजार 296 मरीज ठीक हो चुके हैं और 1 लाख 9 हजार 856 लोगों की मौते हो चुकी है .


 

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां